PUBG किस देश का गेम है और PUBG का मालिक कौन है ?

आज के इस दौर में Pubg गेम को कौन नहीं जानता है।Pubg एक बहुत ही लोकप्रिय गेम हैं। इस गेम को बच्चों के साथ युवा भी खेलते हैं हाल ही में इस गेम ने काफी सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं गेमिंग के छेत्र में । आज के इस लेख में हम आपको यह बताएंगे की PUBG किस देश का गेम है और PUBG का मालिक कौन है। परंतु इसके पहले हम आपको पब्जी गेम के बारे में थोड़ा जानकारी देते है।
पब्जी गेम २० दिसंबर २०१७ को लांच किया गया था। परंतु इस गेम के मोबाइल version को १८ मार्च २०१८ में लांच किया गया था। यह गेम काफी सारे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है जैसे कि Mincrosoft windows, Playstation 4, Xbox One, Stadia, Android और Ios हैं।
pubg kis desh ka game hai
pubg kis desh ka game hai

Pubg एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम है। देखा जाए तो मल्टीप्लेयर गेम होने के कारण Pubg काफी लोकप्रिय है। लेकिन इसमें कुछ ऐसे फीचर है जिसके कारण यह गेम आपको अपनी तरफ आकर्षित करता है। जैसे कि आप इस गेम में अपने चार दोस्तों के साथ खेल सकते हैं और उनके साथ बातचीत भी कर सकते है। जितना यह गेम अच्छा है उतना ही addictive भी है इसी के चलते कुछ देशो ने Pubg mobile पर प्रतिबन्ध लगाया है जैसी की चीन, नेपाल, जॉर्डन, इजराइल, इराक और इंडिया भी इस में शामिल है।

देखा जाए तो PUBG के बारे में काफी कुछ है बात करने के लिए परंतु आज का यह लेख PUBG किस देश का गेम है और PUBG का मालिक कौन है इसके बारे में है तो बिना किसी देरी के चलिए जानते हैं।

PUBG किस देश का गेम है?

Pubg एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम है। और इस गेम को पब्लिश PUBG Corporation ने किया गया है और Develop एक South Korean वीडियो गेम कंपनी Krafton Inc और Bluehole किया गया है Bluehole Krafton Inc की ही एक सब्सिडियरी है। बहुत से लोग कंफ्यूज है आखिर यह Pubg किस देश का गेम है। तो हम आपको सरल भाषा में समझाने की की कोशिश करते हैं पब्जी पीसी और पब जी मोबाइल दोनों अलग-अलग कंपनियों ने बनाए हुआ गेम है पब्जी पीसी एक साउथ कोरियन Bluehole कंपनी ने बनाया है और Pubg Mobile एक चाइनीस कंपनी tencent ने बनाया है जिसे PUBG Corporation पब्लिश करता है।

R.I.P का मतलब क्या है ? R.I.P full form hindi

तो देखा जाए तो Pubg pc साउथ कोरिया का गेम है और Pubg mobile चाइना का गेम है परंतु Pubg mobile को PUBG Corporation पब्लिश करती है तो हम इसे पूरी तरीके से चाइना का गेम नहीं मान सकते हैं।

PUBG का मालिक कौन है?

सबसे पहले हम ये जानते है की Pubg को किसने बनाया है इसे आपको इसके मालिक का अंदाजा लग जायेगा। पब्जी के संकल्पना और बनाने वाले का नाम Brendan Greene था। PUBG को Brendan Greene और Lightspeed & Quantum, Krafton (Bluhole), PUBG Corporation ने साथ मिलकर बनाया था। पर आखिर PUBG का मालिक है कौन तो देखा जाए तो PUBG के प्रड्यूसर Chang han Kim Pubg के मालिक है और इसे बनाने वाले Brendan Greene को भी कम मालिक मान सकते हैं। और Pubg साउथ कोरिया का गेम है।

क्या PUBG चीन में बना है?

इसका जवाब हां भी है और नहीं भी क्योंकि Pubg PC साउथ कोरिया में बना है और PUBG Mobile चाइना के टेंसेंट कंपनी ने बनाया है।

PUBG किस देश का गेम है?

PUBG साउथ कोरिया देश का गेम है।

PUBG का मालिक कौन है?

PUBG के प्रड्यूसर Chang han Kim Pubg के मालिक है और इसे बनाने वाले Brendan Greene को भी कम मालिक मान सकते हैं।

पब्जी मोबाइल किस देश का गेम है?

Pubg Mobile को बनाया चाइनीस कंपनी में है परंतु इसे पब्लिश पब्जी कॉरपोरेशन करती है जो कि साउथ कुरियन कंपनी है

दोस्तों को भेजें

मेरा नाम Naveen है। मैं हर दिन देश दुनिया, blogging और internet से जुडी जानकारी मेरे इस ब्लॉग hindihelps.com पर upload करता रहता हु।

आपके लिए सम्बंधित लेख



Leave a Comment